हर हफ्ते मिसाइल परीक्षण करेंगे, अमेरिका के साथ युद्ध के लिए तैयार: नॉर्थ कोरिया
प्योंगयांग: अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि देश लगातार मिसाइल परीक्षण जारी रखेगा. बीबीसी से बातचीत में नॉर्थ कोरिया के उप-विदेश मंत्री Han Song-ryol ने कहा कि देश हफ्ते, महीने और साल के अंतराल में मिसाइल परीक्षण जारी रखेगा. Han ने ये भी कहा कि अगर अमेरिका किसी तरह की सैनिक कार्रवाई करता है तो नॉर्थ कोरिया युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है.

प्योंगयांग: अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि देश लगातार मिसाइल परीक्षण जारी रखेगा. बीबीसी से बातचीत में नॉर्थ कोरिया के उप-विदेश मंत्री Han Song-ryol ने कहा कि देश हफ्ते, महीने और साल के अंतराल में मिसाइल परीक्षण जारी रखेगा. Han ने ये भी कहा कि अगर अमेरिका किसी तरह की सैनिक कार्रवाई करता है तो नॉर्थ कोरिया युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसी सिलसिले में अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइकल पेंस पहले ही नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दे चुके हैं कि देश अमेरिका के धैर्य की परीक्षा ना ले. ये बात उन्होंने अपने दक्षिण कोरिया दौरे के दौरान तब कही जब वे सिओल पहुंचे. उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया के बर्ताव को लेकर अमेरिका का धैर्य अब समाप्त हो चुका है. पेंस नॉर्थ कोरिया के उस मिसाइल टेस्ट के बाद सिओल पहुंचे जो फेल रहा था.

सीरिया और अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले के बाद से नॉर्थ कोरिया में भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. ट्रंप प्रशासन ने साफ कर दिया है कि या तो चीन इस देश के खिलाफ कार्रवाई करे वरना अमेरिका इस देश के ख़तरनाक हथियारों को समाप्त करने की कार्रवाई करने से नहीं चूकेगा. बताते चलें कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद अलग देशों में बंटे साउथ और नॉर्थ कोरिया के बीच लगातार तानवग्रस्त रिश्ते रहे हैं. ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से ये तनाव हर बीतते दिन के साथ बढ़ता चला जा रहा है.

YOUR REACTION?

Facebook Conversations